गुरुवार, 19 जनवरी 2012

देसूरी : मेघवाल समाज आयोजित करेगा कोट सोलंकियान में सामूहिक विवाह


संवाददाता देसूरी ११ जनवरी
मेघवाल समाज ने कोट सोलंकियान में 51 जोड़ों का सामूहिक विवाह आयोजित करने का निर्णय लिया हैं। यह आयोजन मारवाड़ मेघवाल सेवा संस्थान देसूरी शाखा के तत्वावधान में होगा। इससे पूर्व यह संस्थान मारवाड जंक्शन में सामूहिक विवाह का सफल आयोजन कर चुका हैं।
कोट सोलंकियान स्थित हरचंदवाणी अलख आश्रम में पीर गुलाबदासजी महाराज के सानिध्य,मारवाड़ मेघवाल सेवा संस्थान देसूरी शाखा के अध्यक्ष फू साराम माधव की अध्यक्षता एवं केन्द्रीय अध्यक्ष भोपाजी प्रतापराम गोयल के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस बैठक में मेघवाल समाज ने इस सामूहिक विवाह के आयोजन की सहर्ष मंजूरी दी। इसी के साथ इस आयोजन के लिए समाज के भामाषाहों ने तीन लाख की धनराशि की घोषणा की और उपहारों एवं विवाह सामग्री की घोषणा करने की झडी लगा दी।
बैठक में बताया गया कि विवाह पंजीयन के लिए सात हजार की राशि जमा करानी होगी।
वर-वधु को बालिग होना आवश्यक हैं और शपथ पत्र पर एक घोषणा पत्र भी प्रस्तुत करना होगा। विवाह समारोह की तिथि व विवाह की तैयारियों के संबध में निर्णय आगामी बैठकों में किया जाएगा। बैठक में जिला परिषद सदस्य प्रमोदपाल सिंह मेघवाल,केन्द्रीय प्रभारी लक्ष्मण बेगड एवं देसूरी ब्लॉक के पदाधिकारियों सहित बड़ी संख्या में मेघवाल समाज के पंच एवं युवक मौजूद थे। बैठक का संचालन मोहनलाल भाटी ने किया।
महेन्द्र गहलोत संवाददाता देसूरी/घाणेराव


























http://sampadak.co.in/2012/01/देसूरी-मेघवाल-समाज-आयोजि/




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

नवरत्न मन्डुसिया

सरकारी सेवा के बाद भी सेवा समाप्त नही होती :- मन्डुसिया

दिल्ली : जिला अस्पताल में तैनात चीफ फार्मासिस्ट आलोक यादव  के सेवानिवृत्त होने पर आयोजित विदाई समारोह में उन्हें विदाई दी गई। इस मौके स्मृति...