गुरुवार, 19 जनवरी 2012

बालिका शिक्षा को बढ़ावा देगा मेघवाल समाज

भास्कर न्यूजत्न पोकरण
मेघवाल समाज विकास समिति की बैठक रविवार को मेघवाल न्याति नोहरे में रेंवताराम बारूपाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में सर्वसम्मति से सामाज हित में निर्णय लिए गए। साथ ही समाज में व्याप्त नशावृत्ति पर रोक के लिए, समाज की बालिकाओं को शिक्षा से जोडऩे तथा किसी प्रकार की कोई बालिका शिक्षा से वंचित नहीं रहे इसके लिए विशेष प्रयास किए जाए।
उन्होंने कांग्रेस सरकार द्वारा गोपाराम मेघवाल को अनुसूचित जाति के अध्यक्ष मनोनीत करने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का धन्यवाद ज्ञापित किया गया। बारूपाल ने समाज के न्याति नोहरा का भवन निर्माण एवं मरम्मत के लिए समाज के भामाशाहों से राशि प्राप्त करने के लिए निर्णय लिया गया। समाज हित में प्रत्येक राजकीय कर्मचारी से वार्षिक में पांच सौ रूपए लेने तथा आम परिवार से सौ रूपए देने का आह्वान किया। बैठक के अवसर पर चेतनराम जयपाल, खेताराम पंवार, मगाराम देवपाल, रामचन्द्र बारूपाल, खेताराम लीलड़, रेंवताराम, फरसूराज जुईया, सोनाराम पंवार, भूराराम मावा, टीकूराम रामदेवरा, कानाराम पंवार, नखताराम, आइदान पंवार, गोविन्द देवपाल, मनोहनराम, हीराराम, मनाराम, भंवरलाल, लूणाराम सहित अनेक समाज के लोग उपस्थित थे। समिति के सचिव केवलराम हींगड़ा द्वारा आने वाले आतिथियों का आभार प्रकट किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

नवरत्न मन्डुसिया

भँवर मेघवंशी ने किया अपना देहदान

एक जरुरी फैसला - देहदान का ! मैं जो भी हूँ ,आप सबके प्यार ,स्नेह और मार्गदर्शन की वजह से हूँ। इसलिए आप सबका खूब खूब धन्यवाद ,साधुवाद,आभा...