गुरुवार, 26 सितंबर 2013

मेघवाल समाज म रघुनाथ पीर अपने युग के महान संत थे

देसूरी,26 अप्रेल 2013 जालोर विधायक रामलाल मेघवाल ने कहा कि रघुनाथ पीर अपने युग के महान संत थे और उन्होंने अपने तपोबल के आधार पर लोगों को सत्य,अहिंसा,दया,करूणा एवं अंहिसा की राह दिखाई। उन्होंने मेले में एकत्र मेघवाल समाज के लोगों से आह्वान किया कि वे इस संत के आदर्शो पर चलने का प्रयास करें,जिससे यह दलित समाज उन्नति की ओर अग्रसर हो सके।
मेघवाल निकटवर्ती शोभावास ग्राम में स्थित श्री रघुनाथ पीर परचाधाम पर गुरूवार रात्रि को आयोजित एक दिवसीय मेला एवं भजन संध्या कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने इस प्राचीन धार्मिक स्थल का समुचित विकास के लिए सरकारी योजनाओं से पंद्रह लाख रूपए आवंटित कराने का आश्वासन दिया। इसी के साथ विधायक मेघवाल व कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे उदयपुर के समाजसेवी गणेशलाल रूपसागर ने व्यक्तिगत रूप से एक लाख-एक लाख रूपए भेंट करने की घोषणा की।
कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि जिला परिषद सदस्य प्रमोदपाल सिंह मेघवाल व पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी विजयराम बावल,सादड़ी पालिका अध्यक्ष शंकरलाल भाटी,पंचायत समिति सदस्य श्रीमती हरूलता मेघवाल,आना सरपंच श्रीमती फूली देवी जणवा चौधरी व उपसरपंच खरता राम मेघवाल अतिथि के रूप में मौजूद थे। इस दौरान आयोजक श्री रघुनाथ पीर परचाधाम सेवा समिति के अध्यक्ष मूलाराम मूर्तिकार,पूर्व अध्यक्ष मगाराम एवं आयोजन समिति के अध्यक्ष तुलसीराम बोस सहित मेघवाल समाज के लोगों ने अतिथियों सहित इस मेले एवं आगामी मेले में आर्थिक सहयोग करने वाले दानदाताओं का ढ़ोल,माला एवं साफा पहनाकर स्वागत किया।
इस भजन संध्या कार्यक्रम में तस्सौल के गायक लेहरूदास वैष्णव,हमीद राजस्थानी के भजनों पर राजवीर,कालू,बालू व कोमल मेवाड़ी ने कृष्ण लीलाओं पर आयोजित भजन कार्यक्रम प्रस्तुत किए। भोर होने तक श्रद्धालु इनकी एक से बढ़कर एक प्रस्तुत प्रस्तुतियों पर भक्तिरस से सरोबार होते रहे। कार्यक्रम संचालन रमेश करणवा,फूसाराम माधव एवं इवेंट मैनेजर अशोक वैष्णव ने किया।
इससे पूर्व प्रात: शास्त्रीय विधिविधान से यज्ञ किया गया। तत्पश्चात दोपहर को प्रसिद्व बिजली के गैर दल द्वारा नृत्य आयोजित किया गया।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

नवरत्न मन्डुसिया

मेघवाल समाज का लाडला नरेन्द्र वर्मा बासडी (सीकर) 18 बार रक्तदान करने पर जिला स्तर सम्मानित

नवरत्न मन्डुसिया कि कलम.से//विश्वरक्तदाता दिवस के अवसर पर सीकर जिले के युवाओं को रक्तदान हेतु प्रेरित करने वाले लगातार रक्तदान शिविरो का आ...