सोमवार, 29 अप्रैल 2013

मेघवाल ‘समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करें :- गोपाराम मेघवाल

-बाली
राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष गोपाराम मेघवाल ने कहा कि समाज के विकास में प्रत्येक कार्यकर्ता एवं समाज के प्रबुद्धजन को अपनी अहम भूमिका निर्वाह करनी होगी तभी समाज का सर्वांगीण विकास हो सकता है। वे बोया गांव में मेघवाल समाज विकास विस्तार समिति के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि आज भी अनुसूचित जाति समाज के लोग मुख्य धारा से जुडऩे से वंचित है। ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य एवं उत्तरदायित्व है कि एससी समाज के व्यक्ति को मुख्यधारा से जोड़े तथा उसके सर्वांगीण विकास करने में अहम भूमिका निर्वाह करें। मेघवाल ने इस अवसर पर रा\'य सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर उन्होंने समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने के लिए सभी को संकल्प दिलाया। नगर पालिका बाली अध्यक्ष इंदू चौधरी ने अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को संगठित एवं एकजुट होकर आगे बढऩे का आव्हान करते हुए लड़कों की शिक्षा के साथ ही साथ बालिकाओं की शिक्षा पर भी विशेष ध्यान देने का आव्हान किया गया। समारोह को नगरपालिका अध्यक्ष फालना खंगारराम मेघवाल, नगरपालिका अध्यक्ष सादड़ी शंकरलाल भाटी, उप कोषाधिकारी वीरमराम लोंगेशा, पूर्व प्राचार्य रामलाल मोबारसा सहित अतिथियों ने भी संबोधित किया। मेघवाल समाज विकास समिति के अध्यक्ष वक्ताराम परमार ने विकास समिति की कार्यकारिणी के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए समिति द्वारा समाज के विकास के लिए किए जाने वाले कार्यों का विस्तार से जानकारी दी। इससे पूर्व मेघवाल समाज विकास समिति की नवगठित कार्यकारिणी को शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर वक्ताराम परमार, लक्ष्मण परमार, नाथाराम परमार, जसराज मेंशन, खीमाराम मेघवाल, रतनलाल, रूपाराम, रतनलाल, लखमाराम, सोहनलाल, मोतीलाल बावल, कपूराराम, कस्तूराराम आदि मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

नवरत्न मन्डुसिया

सरकारी सेवा के बाद भी सेवा समाप्त नही होती :- मन्डुसिया

दिल्ली : जिला अस्पताल में तैनात चीफ फार्मासिस्ट आलोक यादव  के सेवानिवृत्त होने पर आयोजित विदाई समारोह में उन्हें विदाई दी गई। इस मौके स्मृति...