शनिवार, 27 अगस्त 2011

मेघवाल समाज ने किया कांग्रेस जिलाध्यक्ष व ब्लॉक अध्यक्षों का सम्मान

बालोतरा
मेघवाल समाज बालोतरा के तत्वावधान में रणजीत आश्रम में स्वामी रामप्रकाश आचार्य व अमृतराम महाराज के सान्निध्य में आयोजित एक समारोह में कांग्रेस के नए जिलाध्यक्ष व ब्लॉक अध्यक्षों का सम्मान किया गया।
स्वामी रामप्रकाश आचार्य ने कहा कि समाज में शिक्षा की नींव मजबूत करने पर विशेष जोर दिया जाए। शिक्षा से ही तरक्की की राह खुलेगी। विधायक मदन प्रजापत ने कहा कि सरकारी योजनाओं की आमजन को जानकारी होनी चाहिए। योजनाएं अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचे इसके लिए कार्यकर्ताओं को प्रयास करने होंगे।
कांग्रेस जिलाध्यक्ष फतेह खां ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता सक्रिया होकर जनभागीदारी निभाएं तथा समस्याओं के निराकरण के संबंध में एकजुट होकर प्रयास करें। ब्लॉक अध्यक्ष भंवरलाल भाटी ने कहा कि समाज में शिक्षा को बढ़ावा दिए जाने के साथ ही बालिका शिक्षा के लिए विशेष प्रयास होने चाहिए। प्रधान जमना देवी गोदारा ने निराश्रितों के हित के लिए पार्टी की ओर से चलाई जा रही कल्याणकारी योजना के संबंध में जानकारी दी। कार्यक्रम के दौरान सिवाना ब्लॉक अध्यक्ष मोटाराम मेघवाल, मूलाराम पोटलिया, नवाराम मेघवाल, मानाराम मेघवाल, अमराराम राठौड़ व बाबूलाल नामा ने भी विचार व्यक्त किए। इस दौरान नवनिर्वाचित अध्यक्षों का साफा पहना व माल्यार्पण कर सम्मान किया । इस अवसर पर श्रीराम गोदारा, रतन खत्री, चंद्रा बालड़, नृसिंह प्रजापत, भगवानाराम भील, मांगीलाल बोस, हनुमान मेघवाल, कालूराम ठेकेदार, छगन जोगसन व मांगीलाल बारूपाल सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन हरिराम जसोल ने किया।
प्रतिनिधि मंडल मिला जिलाध्यक्ष से कांग्रेस जिलाध्यक्ष फतेह खां के बालोतरा आगमन पर पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने उनसे मुलाकात कर शिक्षक संघ की समस्याओं को सरकार के समक्ष रखने का आग्रह किया। डाक बंगला परिसर में ब्लॉक अध्यक्ष भंवरलाल भाटी के नेतृत्व में पार्षद नृसिंह प्रजापत, महबूब खां, मोटाराम चौधरी, सतीश कंवर, सरपंच कूंपाराम पंवार, सुभाष जोशी, गणपत दवे व हुकमङ्क्षसह ने उनसे मुलाकात कर उन्हें कार्यकर्ताओं की ओर से पार्टी हित में किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने खां से शिक्षक संघ की मांगों का निस्तारण करवाने को लेकर मांगे राज्य सरकार के समक्ष शीघ्र रखने की मांग की। खां ने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वो
पार्टी की नीतियों को आमजन तक पहुंचाकर योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा
प्रचार-प्रसार करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

नवरत्न मन्डुसिया

मेघवाल समाज का लाडला नरेन्द्र वर्मा बासडी (सीकर) 18 बार रक्तदान करने पर जिला स्तर सम्मानित

नवरत्न मन्डुसिया कि कलम.से//विश्वरक्तदाता दिवस के अवसर पर सीकर जिले के युवाओं को रक्तदान हेतु प्रेरित करने वाले लगातार रक्तदान शिविरो का आ...