शनिवार, 14 अप्रैल 2012

सामूहिक शक्ति से ही समाज का विकास

 भास्कर न्यूज. झालावाड़ ( Last Updated 02:24(25/03/12)
सभी अजा के लोगों को अपनी सामूहिक शक्ति का प्रदर्शन करना होगा। सरकार बहुमत की भाषा समझती है। मेघवाल समाज को सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक रूप से विकास का संकल्प लेना होगा। यह बात शनिवार का सर्किट हाउस में समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल डेनवाल ने कही। वे यहां मेघवाल युवा परिषद की ओर से आयोजित सेमिनार में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मेघवाल समाज को अन्य विकसित समाजों से प्रेरणा लेने की जरूरत है। सेमिनार में प्रदेश अध्यक्ष नंदलाल केसरी, प्रदेश कोषाध्यक्ष गोपाल मेघवाल, प्रदेश सचिव सीताराम मेघवाल, जिलाध्यक्ष प्रहलाद मेघवाल, कोषाध्यक्ष राजेंद्र मेघवाल, सचिव भगवानसिंह, संरक्षक नंदलाल वर्मा, रामनारायण मेघवाल, गोपाललाल मेघवाल ने भी विचार व्यक्त किए। प्रदेश अध्यक्ष नंदलाल केसरी व अन्य पदाधिकारियों के नेतृत्व में सुबह साढ़े 11 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष डेनवाल, पुलिस महानिरीक्षक आरपी सिंह का स्वागत नरेंद्र मेघवाल, गिरिराज मेघवाल, भगवानसिंह आदि मेघ सैनिकों ने किया।
ट्रैक तैयार, समाज को बढऩा होगा आगे
मेघवाल समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल डेनवाल ने शनिवार सुबह 9 बजे सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों ने अनुसूचित जाति को कभी भी आगे बढ़ाने के लिए प्रभावी कदम नहीं उठाए। समाज का पिछड़ापन अभी तक है। भाजपा हो या फिर कांग्रेस उन्होंने केवल वोट बैंक की तरह समाज का इस्तेमाल किया है। मेघवाल समाज की सामाजिक और आर्थिक स्थिति दयनीय है, लेकिन समाज को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमने शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि हमारा समाज शिक्षित होगा तो उन्हें कोई भी गलत इस्तेमाल नहीं कर सकेगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते हमने समाज को देश भर में जागरूक करने का अभियान चलाया। आगे बढऩे के लिए ट्रैक तैयार किया अब आगे समाज को बढऩा है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि सरकार कोई भी हो इस समाज को भी राजनैतिक रूप से चुनावों में उम्मीदवारी में अधिक स्थान मिलना चाहिए।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

नवरत्न मन्डुसिया

मेघवाल समाज का लाडला नरेन्द्र वर्मा बासडी (सीकर) 18 बार रक्तदान करने पर जिला स्तर सम्मानित

नवरत्न मन्डुसिया कि कलम.से//विश्वरक्तदाता दिवस के अवसर पर सीकर जिले के युवाओं को रक्तदान हेतु प्रेरित करने वाले लगातार रक्तदान शिविरो का आ...